Saturday, July 6, 2024

2024 Aston Martin Vantage एस्टन मार्टिन ने भारत में लॉन्च की ये धांसू स्पोर्ट कार, 325Km की स्पीड और 3.4 सेकंड में रफ्तार

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Khabarwala 24 News New Delhi : 2024 Aston Martin Vantage प्रमुख ब्रिटिश लग्ज़री कार निर्माता कंपनी एस्टन मार्टिन ने भारतीय बाजार में नई Aston Martin Vantage स्पोटर्स कार को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस स्पोर्ट कार की शुरुआती कीमत 3.99 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। कंपनी ने इस कार में एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इस इंजन को कंपनी ने 8-स्पीड ZF ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा है, जोकि पिछले पहिए को पावर डिस्ट्रिब्यूट करता है। कंपनी का दावा है कि, ये कार महज 3.4 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 325 किमी/घंटा है।

नई Aston Martin Vantage (2024 Aston Martin Vantage)

लुक और डिज़ाइन के मामले में नई Vantage में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलते हैं. इसमें नया बंपर और फ्रंट ग्रिल दिया गया है। इसके अलावा स्टैंडर्ड LED हेडलाइट के साथ चौड़े रेडिएटर ग्रिल इसके फ्रंट लुक को बेहतर बनाते हैं। कंपनी ने इसमें 21 इंच का व्हील दिया है, जो मिशेलिन (Michelin) के टायर्स से लैस हैं। कार के पिछले हिस्से में भी थोड़े बहुत कॉस्मेटिक चेंजेज किए गए हैं।

लग्ज़री बनाने में कोई कसर नहीं (2024 Aston Martin Vantage)

केबिन को प्रीमियम और लग्ज़री बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है। इसमें DB12 जैसा मॉडिफिकेशन देखने को मिलता है। अंदर घुसते ही आपकी नज़र सीधे 10.27 इंच के इंफोटेंमेंट सिस्टम पर पड़ती है। इस कार में बॉवर्स एंड विल्किंस का ऑडियो सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा लाइटवेट कार्बन फाइबर मैटेरियल के साथ लैदर सीट केबिन को बेहतर बनाते हैं।

पावर और बेहतर परफॉर्मेंस (2024 Aston Martin Vantage)

इस स्पोर्ट कार में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन कम्पार्टमेंट देखने को मिलता है। कंपनी ने इसमें AMG से सोर्स किया हुआ नया 4.0 लीटर की क्षमता का V8 इंजन इस्तेमाल किया है, जो अतिरिक्त 155PS की पावर और 115Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का कहना है कि, इस इंजन का पावर आउटपुट पिछले मॉडल की तुलना में 30% और टॉर्क तकरीबन 15% तक बढ़ गया है। अब ये इंजन 665PS की पावर और 800Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Aston Martin टेक्नोलॉजी (2024 Aston Martin Vantage)

Aston Martin का यह भी कहना है कि परफॉर्मेंस और ड्राइविंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए कार के कई ट्रैक्शन-मैनेजमेंट मोड, लॉन्च कंट्रोल सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग सभी को बदल दिया गया है। यह सारी तकनीक एक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंट्रोल की जाती है, जिसमें छह-पिस्टन कैलिपर्स के साथ फ्रंट 400 मिमी स्टील रोटर्स और चार-पिस्टन कैलिपर्स के साथ पीछे की तरफ 360 मिमी रोटर्स दिए गए हैं। कार्बन सिरेमिक का सेट भी विकल्प के तौर पर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें...

latest news

Join whatsapp channel Join Now
Folow Google News Join Now

Live Cricket Score

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Live Cricket Score

Latest Articles

error: Content is protected !!